हरियाणा के एमसी स्क्वैर उर्फ अभिषेक बेंसला रियलमी एमटीवी हसल 2.0 के विजेता बने!

Bollywood
0 0
Read Time:8 Minute, 10 Second

देश के सबसे बड़े रैप रियलिटी टेलीविज़न शो के दूसरे सीज़न में अंततः भारत के अगले रैप सेंसेशन की घोषणा हो गई! रियलमी एमटीवी हसल 2.0, को-पॉवर्ड बाय वाईल्ड स्टोन न्यू क्लासिक रेंज का समापन पॉवर-पैक्ड ग्रांड फिनाले के साथ हो गया। इसमें प्रतियोगियों द्वारा अभूतपूर्व प्रदर्शन, अप्रत्याशित एलिमिनेशन और अत्यधिक भावुक क्षण देखने को मिले! फरीदाबाद के एमसी स्क्वैर उर्फ अभिषेक बेंसला को रियलमी एमटीवी हसल 2.0 का विजेता घोषित करते हुए यह प्रतिष्ठित ट्रॉफी प्रदान की गई। अपनी बेहतरीन कला से इस विनम्र और सीधे-सादे रैपर ने 10 हफ्तों के दिलचस्प सफर में लाखों लोगों का दिल जीत लिया और पूरे देश में हलचल मचा दी।



अत्यधिक प्रतिभाशाली दिल्ली के पैराडॉक्स उर्फ तानिश्क सिंह को पहला रनर-अप घोषित किया गया, जबकि मुंबईकर नाज़ उर्फ निहार होडावाडेकर दूसरे रनर-अप रहे।



फिनाले एपिसोड में संगीत के भव्य आयोजन के साथ कलात्मक हर्षोल्लास और शानदार प्रदर्शन देखने को मिले। भारत में रैप के इस सबसे बड़े मंच पर सर्वोच्च 5 प्रतियोगियों की काँटे की टक्कर देखने को मिली, जिनमें अभिषेक बेंसला उर्फ एमसी स्क्वैर; बहुआयामी प्रतिभाशाली तानिश्क सिंह उर्फ पैराडॉक्स; बॉम्बे लोकल फेम के अक्षय पूजारी उर्फ ग्रैविटी; सर्वश्रेष्ठ हुक्स के साथ शुभम पाल उर्फ स्पेक्ट्रा; और रिफरेंस गेम का इक्का, निहार हूडावाडेकर उर्फ नैज़ शामिल थे।



ग्रैविटी को भी ओजी हस्लर ट्रॉफी मिली, जो उनके बेजोड़ गीतों और हिपहॉप संगीत के डीएनए के अनुरूप प्रदर्शन के लिए दी गई। अंतिम प्रतियोगियों के बीच काँटे की टक्कर के बाद विजेता की घोषणा ने पूरे देश को रोमांचित कर दिया।



मनोरंजन का स्तर बढ़ाने के लिए स्क्वॉड बॉसेज़ डी एमसी, ईपीआर, डीनो जेम्स और किंग के साथ जज बादशाह ट्रैप मुंडे फेम के सफल रैपर इक्का सिंह के साथ शामिल हुए। श्रोताओं को स्क्वॉड बॉसेज़ के स्क्वॉड के प्रतियोगियों के साथ उनकी डाईनैमिक परफॉर्मेंस देखने को मिली, जिन्होंने विजेता की घोषणा से पहले उन्हें अंतिम बार मंच पर प्रदर्शन करने के लिए आमंत्रित किया था। इस रात्रि को मंच पर लाईव टेलेंट के बीच कई भावुक और बेबाक खुलासे हुए, और ट्रू-ब्लू रैप स्टाईल में प्रतियोगियों के बीच मित्रवत खींचतान ने समाँ बांध दिया!



एमसी स्क्वैर ने संगीत व कविता की अपनी सांस्कृतिक जड़ों और रैपिंग की तकनीक एवं क्राफ्ट के फ्यूज़न द्वारा देसी हिप-हॉप को नए रूप में परिभाषित किया। भारत का लेटेस्ट रैप सेंसेशन बनने पर एमसी स्क्वैर उर्फ अभिषेक बेंसला ने कहा, ‘‘मैं बचपन से ही स्टार बनने का सपना देखता रहा हूँ, और अब मैं अपनी माँ से गर्व से कह सकता हूँ कि उसका बेटा स्टार बन गया है। रियलमी एमटीवी हसल 2.0 ने मेरे सपने को सच कर दिया है। स्क्वॉड के बॉसेज़, बादशाह सर के निरंतर सहयोग और सकारात्मक फीडबैक तथा मेरे साथी प्रतियोगियों के प्रोत्साहन ने मुझे सफलता की ओर आगे बढ़ाने में मदद की। मैं इस जीत का श्रेय संपूर्ण रैप समुदाय को देता हूँ। हिप-हॉप फॉर लाईफ! जय हरियाणा, जय हिन्द, लम्बरदार!”



एमसी स्क्वैर की जीत के बारे में जज बादशाह ने कहा, ‘‘रियलमी एमटीवी हसल 2.0 ने रैप म्यूज़िक और रियलिटी टेलीविज़न की अपेक्षाएं बढ़ा दीं और नई प्रतिभा एवं प्रोफेशनल ग्रूमिंग को एक मंच पर लाकर खड़ा कर दिया। हमारे सभी प्रतियोगियों ने अपनी स्टोरीटैलिंग और कला से हर सप्ताह मुझे अचंभित किया है। अभिषेक अगली रैप वॉईस साबित हुआ है, जो भारतीय हिप-हॉप समुदाय खोज रहा था। मैं उसके लिए बहुत खुश हूँ।’’



अपने शिष्य की जीत से उत्साहित स्क्वॉड बॉस ईपीआर (ईपीआर रेबेल्स के) ने कहा, ‘‘मैं एमसी स्क्वैर की जीत से बहुत खुश हूँ। यह खुशी केवल इसलिए नहीं कि वह मेरी स्क्वॉड से है, बल्कि उनका विनम्र आचरण लोकप्रिय ‘रैपर’ के व्यक्तित्व के उलट है और हर किसी के साथ मुझे भी प्रेरित करता है। वह एक ओजी हसलर है, जिसमें स्टोरीटैलिंग का अनोखा कौशल है। मुझे लगता है कि सीज़न वन की मेरी अधूरी कहानी को उसकी जीत के साथ अंततः एक उपयुक्त समापन मिल गया है। मैं रियलमी हसल 2.0 पर एमसी स्क्वैर के सफर में अपना योगदान देकर और एक काबिल कलाकार को कमान सौंपकर बहुत रोमांचित हूँ।’’



रियलमी एमटीवी हसल 2.0 ने देश में रैप को बहुत तेजी से आगे बढ़ाया है। जज बादशाह और स्क्वॉड बॉसेज़ ईपीआर, किंग, डी एमसी, और डीनो जेम्स ने पूरे देश से 16कच्ची और छिपी हुई प्रतिभाओं का चयन कर उन्हें रैप की प्रतिभा के रूप में विकसित किया और उन्हें अपनी तकनीक, गीत के बोलों, संगीत और स्टोरीटैलिंग का मार्गदर्शन दिया ताकि वो उद्योग के लिए तैयार प्रोफेशनल्स के रूप में विकसित हो सकें। प्रतियोगियों ने घरेलू हिंसा (वर्दियां बाय क्यूके), मानसिक स्वास्थ्य की चिंताओं (बाईपोलर बाय जीडी47), और व्यक्तिगत अनुभवों (मैं बिखर चुका हूँ बाय ग्रैविटी) जैसे मार्मिक मुद्दों पर बेबाक प्रदर्शन किया। प्रतियोगियों के गीतों ने वायरल होकर ट्रेंडिंग हिट्स के साथ सोशल मीडिया पर हलचल मचा दी, और उन्हें लाखों व्यू मिले तथा एक अग्रणी ऑडियो स्ट्रीमिंग प्लेटफॉर्म के ग्लोबल चार्ट्स में उनकी एक अलग पहचान बन गई। मंच ने काव्यात्मक संवेदनाओं और रैप म्यूज़िक की कला को सामने और केंद्र में लाकर संगीत उद्योग के दिग्गजों और दर्शकों के बीच इसे हिट बना दिया।

Happy
Happy
0 %
Sad
Sad
0 %
Excited
Excited
0 %
Sleepy
Sleepy
0 %
Angry
Angry
0 %
Surprise
Surprise
0 %

Average Rating

5 Star
0%
4 Star
0%
3 Star
0%
2 Star
0%
1 Star
0%

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *